मंगलवार, 19 जनवरी 2016

Rajasthan news

जिला यातायात प्रबंधन समिति की बैठक 25 जनवरी को

अजमेर 19 जनवरी।  जिला यातायात प्रबंधन समिति की बैठक 25 जनवरी को शाम 4 बजे जिला कलक्टर डाॅ. आरूषी मलिक की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट के सभागार में आयोजित की जाएगी।

सलाहकार समिति की बैठक स्थगित

अजमेर 19 जनवरी।  गर्भ धारण पूर्व एवं प्रसव पूर्व निदान तकनीक (लिंग चयन प्रतिषेध) अधिनियम 1994 के तहत गठित उपखण्ड स्तरीय सलाहकार समिति की बैठक स्थगित कर दी गई है। अगली बैठक 3 फरवरी को आयोजित की जाएगी।

जैसलमेर,  मुख्यमंत्री महोदया की जोधपुर संभाग  अधिकारियांे को बिना अनुमति के मुख्यालय परित्याग पर रोक 
 
जैसलमेर, 19 जनवरी/मुख्यमंत्री महोदया की प्रस्तावित जोधपुर संभाग की यात्रा को ध्यान में रखते हुए जिला कलक्टर विष्व मोहन शर्मा ने एक आदेष जारी कर जिले के समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देष दिये है कि वे बिना अनुमति प्राप्त किए अपने मुख्यालय का परित्याग नहीं करेंगे साथ ही अपने अधीनस्थ स्टाफ को भी इस अवधि में मुख्यालय परित्याग की अनुमति प्रदान नहीं करेंगें। इस आदेष की अवेहलना की स्थिति में संबंधित अधिकारी के विरुद्ध नियमानुसार आवष्यक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

जैसलमेर, सडक सुरक्षा विषेष जांच अभियान के दौरान 24 जनवरी तक ये गतिविधियां कराने के जिला कलक्टर ने दिये निर्देष

जैसलमेर, 19 जनवरी/राज्य सरकार के निर्देषानुसार जिले में 18 जनवरी से चालू किये गये सडक सुरक्षा विषेष जांच अभियान के दौरान विभिन्न गतिविधयां करने के संबंध में जिला कलक्टर एवं मजिस्टेªट विष्व मोहन शर्मा ने जिला पुलिस अधीक्षक के साथ ही अधीक्षण अभियन्ता सार्वजनिक निर्माण विभाग, जिला परिवहन अधिकारी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी तथा आयुक्त नगर परिषद जैसलमेर व अधिषाषी अधिकारी नगरपालिका पोकरण के पत्र पे्रषित किया।

जैसलमेर, गायों में करोंवाल रोग के लिए बचाव ही उपचार है

पषुपालन विभाग ने रोग के लक्षण व सावधानी की दी जानकारी


जैसलमेर, 19 जनवरी/संयुक्त निदेषक पषुपालन डाॅ. मलखान मीणा ने गायों में होने वाले करोंवाल रोग (बोटयूलिजम) के संबंध में एक पेम्पलेट प्रकाषित कर बताया कि इस रोग के लिए बचाव ही मुख्य उपचार है। उन्होंने बताया कि इस रोग का मुख्य लक्षण यह होगा कि पषु जमीन पर बैठ जाते हैं तथा जीभ बाहर निकाल देते हैं एवं मुंह में लार गिरनी शुरु हो जाती है व पषुचारा पानी व खाना - पीना बन्द कर देता है एवं उसकी दो - तीन दिन में मृत्यु हो जाती है।



Ischouhan

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

ब्लॉग आर्काइव