मंगलवार, 19 जनवरी 2016

बाड़मेर, 19 जनवरी। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान अजमेर की मार्च माह मंे

लोकतंत्र सशक्तिकरण के लिए जागरूक नागरिक जिम्मेदारी निभाएं:बिश्नोई

बाड़मेर, 19 जनवरी। लोकतंत्र सशक्तिकरण के लिए जागरूक नागरिक अपनी जिम्मेदारी निभाएं। कोई भी पात्र नागरिक जो कि 18 वर्ष का हो चुका है वह मतदाता सूची मंे अनिवार्य रूप से नाम जुड़वाए। बाड़मेर जिले मंे राष्ट्रीय मतदाता दिवस के उपलक्ष्य मंे 25 जनवरी को विभिन्न कार्यक्रमांे का आयोजन होगा। उप जिला निर्वाचन अधिकारी ओ.पी.बिश्नोई ने मंगलवार को जिला मुख्यालय पर पत्रकारांे से बातचीत के दौरान यह बात कही।

पंचायतीराज उप चुनाव के लिए नियंत्रण कक्ष स्थापित

बाड़मेर, 19 जनवरी। पंचायतीराज संस्थाआंे के रिक्त पदांे के उप चुनाव के लिए जिला मुख्यालय पर स्थित अटल सेवा केन्द्र मंे नियंत्रण केन्द्र स्थापित किया गया है। 

उप जिला निर्वाचन अधिकारी ओ.पी.बिश्नोई ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग, जयपुर के निर्देशानुसार पंचायतीराज संस्थाआंे के रिक्त पदांे के उप चुनाव 22 जनवरी को कराए जाने है। नियंत्रण कक्ष मंे दो पारियांे मंे कर्मचारियांे को नियुक्त किया गया है

बाड़मेर,गणतंत्र दिवस के मद्देनजर मजिस्ट्रेट नियुक्त

बाड़मेर, 19 जनवरी। जिले मंे 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर विभिन्न राष्ट्रीय कार्यक्रम आदर्श स्टेडियम एवं सीनियर हायर सैकंडरी स्कूल स्टेशन रोड़ मंे होने वाले रात्रिकालीन सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए है।



बाड़मेर, महिलाआंे पर अत्याचार निवारण संबंधित त्रैमासिक बैठक कल

बाड़मेर, 19 जनवरी। महिलाआंे पर अत्याचार निवारण संबंधित त्रैमासिक बैठक 21 अक्टूबर को दोपहर 3 बजे जिला कलक्टर सुधीर कुमार शर्मा की अध्यक्षता मंे आयोजित होगी। इस बैठक मंे अक्टूबर-दिसंबर माह की सूचनाआंे के साथ संबंधित अधिकारियांे को बैठक मंे उपस्थित होने के निर्देश दिए गए है। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जन जाति के व्यक्तियांे पर अत्याचार निवारण संबंधित त्रैमासिक बैठक भी दोपहर तीन बजे रखी गई है। इसके अलावा पुलिस एवं अभियोजन के मध्य समन्वय स्थापित करने संबंधित त्रैमासिक बैठक, जिला पैरोल सलाहकार की मासिक बैठक भी 21 जनवरी को दोपहर 3 बजे आयोजित होगी।


बाड़मेर, अतिरिक्त जिला कलक्टर की आसाड़ी मंे रात्रि चैपाल आज

बाड़मेर, 19 जनवरी। अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी.बिश्नोई बुधवार को आसाड़ी ग्राम पंचायत मंे आयोजित होने वाली रात्रि चैपाल के दौरान आमजन की समस्याएं सुनेंगे।

अतिरिक्त जिला कलक्टर बिश्नोई ने बताया कि ताणुमानजी, झणकली, हरसाणी, आसाड़ी, गिराब, बंधड़ा, खबड़ाला, रतरेड़ी एवं चेतरोड़ी ग्राम पंचायत कलस्टर के लिए आसाड़ी मंे बुधवार को रात्रि चैपाल का आयोजन होगा। 

बाड़मेर, ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री 28 जनवरी को करेंगे योजनाआंे की समीक्षा

बाड़मेर, 19 जनवरी। ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री 28 जनवरी को बाड़मेर जिला मुख्यालय पर ग्रामीण विकास विभाग की ओर से संचालित समस्त योजनाआंे की समीक्षा करेंगे।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी एम.एल.नेहरा ने बताया कि ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री की अध्यक्षता मंे ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग की ओर से संचालित समस्त योजनाआंे की समीक्षा के लिए बैठक कलेक्ट्रेट कांफ्रेस हाल मंे 28 जनवरी को प्रातः10.30 बजे रखी गई है। इस बैठक मंे संबंधित अधिकारियांे को आवश्यक सूचनाआंे के साथ उपस्थित होने के निर्देश दिए गए है।

बाड़मेर,माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाआंे पर रहेगी विशेष नजर


बाड़मेर, 19 जनवरी। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान अजमेर की मार्च माह मंे शुरू होने वाली मुख्य परीक्षाओं की निगरानी के लिए जिला कलक्टर और पुलिस अधीक्षक को निगरानी और व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी सौंपी गई है। परीक्षा के दौरान व्यवस्था और अनुचित साधनों की रोकथाम के लिए जिला स्तरीय परीक्षा संचालत समितियां गठित की जाएगी। इस बार नकल रोकने के लिए भी पुख्ता इतंजाम किए जाएंगे।

अधिकारिक सूत्रांे के मुताबिक राज्य स्तरीय उच्चाधिकार प्राप्त परीक्षा समिति की बैठक में तय किया गया कि जिला कलक्टरों की अध्यक्षता में गठित होने वाली परीक्षा संचालन समिति के सह अध्यक्ष पुलिस अधीक्षक होंगे और जिला शिक्षा अधिकारी को सदस्य सचिव बनाया जाएगा। बारहवीं और वरिष्ठ उपाध्याय की परीक्षाएं 3 मार्च से और सैकंण्डरी एवं प्रवेशिका परीक्षा 10 मार्च से शुरू होंगी। यह परीक्षाएं 29 मार्च को समाप्त होगी।



Ischouhan

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

ब्लॉग आर्काइव